प्रो कबड्डी सीजन 10 का सेमीफाइनल मुकाबला हुआ समाप्त फाइनल में पहुंची यह दो टीमें

प्रो कबड्डी सीजन 10 का सेमीफाइनल मुकाबला हुआ समाप्त फाइनल में पहुंची यह दो टीमें ।

प्रो कबड्डी अपने अंत की तरफ पहुंच चुका और आप सभी को पता है कि 1 मार्च को प्रो कबड्डी सीजन 10 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा तो इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे की फाइनल मुकाबले में कौन-कौन सी टीम में पहुंची है और कौन सी टीम यह मुकाबला जीत सकती है और सीजन 10 की चैंपियन बन सकती है कौन सी टीम इस मुकाबले में ज्यादा स्ट्रांग दिखाई दे रही है दोनों ही टीमों के बीच पॉइंट्स क्या है सब कुछ आपको डिटेल में हम बताएंगे ।
बात करें फाइनल मुकाबले की तो पीकेएल सीजन 10 का फाइनल मुकाबला पुणेरी पलटन वर्सेस हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाएगा ।
हरियाणा स्टिलर्स की मजबूती और कमजोरियां।
पीकेएल सेंटर में हरियाणा स्टीलर्स का मजबूत पॉइंट रहा है उनके डिफेंस क्योंकि पूरे सीजन में हमने देखा है कि उनके डिफेंस बहुत ही अच्छा खेलता चली आ रही है जबकि हरियाणा स्टीलर्स रेडर्स थोड़ा सा स्ट्रगल करते हुए दिखाई दे रहे थे , लेकिन शुरुआती कुछ मुकाबला पीटने के बाद से हरियाणा स्टेट्स के शिवम पठारे और विनय कुमार ने टीम की रेडिंग आर्डर को संभाल और टीम के लिए हर मुकाबले में रेड पॉइंट लाइव और टीम की रेडिंग आर्डर को मजबूत बनाया । रेडिंग आर्डर में विनय कुमार और शिवम पठारे टीम के लिए अच्छा कर रहे टीम की रेडिंग आर्डर सीजन 3 में खराब दिखाई दे रही थी लेकिन उसे सुधार जबकि डिफेंस इनकी सीजन 3 में शुरुआत से ही बहुत ही अच्छा खेल रही है तो इनका फाइनल मुकाबले में अभी अगर कोई भी पॉइंट हो सकते तो वह उनकी रेटिंग ऑर्डर ही हो सकती है बाकी हरियाणा स्टीलर सीजन 10 के फाइनल में एक कंपलीट टीम दिखाई दे रही है ।

पुणेरी पलटन की मजबूती और कमजोरयां
प्रो कबड्डी सीजन 10 पुणेरी पलटन शुरुआत से बहुत ही अच्छा खेलती चली आ रही है और सीजन 10 की लीग स्टेज में सबसे कम मुकाबला पुणेरी पलटन ही हरी है । और सीजन 2 में सबसे कम मुकाबला हारने का रीजन यह था कि उनकी रीडर असलम ईमानदार और मोहित कुवैत ट्रेडिंग ऑर्डर के साथ डिफेंस में भी बहुत ही अच्छा कंट्रीब्यूट कर रहे हैं जबकि उनके डिपेंडर्स भी बहुत ही अच्छा खेले हैं । खासकर मोहम्मद राजा संदलू अवनीश नाथ राजन संकेत सावंत और गौरव खत्री और डिपेंड के साथ-साथ रेडिंग आर्डर में असलम इनामदार पंकज मोहिते आकाश शिंदे मोहित गोयत इन सभी ने बहुत ही अच्छा खेला है , बात करें उनकी कमजोरी की तो सीजन 10 में पुणेरी पलटन की टीम में कोई कमजोरी देखने को नहीं मिली हार मुकाबले में अच्छी खासी फाइट करते हैं और टीम को आसानी से हारने नहीं देते हैं और फाइनल मुकाबले में भी इनकी कोई बिग बिंदु दिखाई नहीं दे रही है जिसकी वजह से यह फाइनल मुकाबले हर सकें ।
तो दोनों ही टीम में फाइनल मुकाबले में बहुत ही शानदार फार्म में दिखाई दे रहे और दोनों ही टीमों में कोई भी टीम में मुकाबला जीत सकती है लेकिन मुझे जहां तक चांसेस दिखाई दे रहे हैं वह यह की हरियाणा सीजन 10 की ट्रॉफी उठेगी ।
क्योंकि दोनों ही टीम में एक दूसरे को जोरदार टक्कर देंगे और दोनों ही टीम में सीजन 10 के सभी मैचेस मैं बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस दिखाया और किसी भी टीम को आसानी से अपने ऊपर हावी होने नहीं दिया है ।